May 19, 2024 8:00 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हमारा ऐप डाउनलोड करें

दृश्यता शून्य…40 ट्रेनें लेट, तीन डिग्री गिरा पारा, सीजन का दूसरा सबसे ठंडा दिन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कानपुर

 

दृश्यता शून्य…40 ट्रेनें लेट, तीन डिग्री गिरा पारा, सीजन का दूसरा सबसे ठंडा दिन

सीएसए के मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक ठंड इसी तरह पड़ेगी और कोहरा भी घना रहेगा। डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार खुला आसमान और शीत अधिक पड़ने की वजह से कोहरा और धुंध तेज हो गई है।

घने कोहरे की वजह से कानपुर और इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार सुबह छह बजे तक दृश्यता शून्य रही। ऐसी स्थिति गंगा बैराज, गंगा नदी के आसपास के 20 किमी के दायरे में ज्यादा रही। इस सीजन में ऐसा पहली बार हुआ है। इसके बाद छह से 7.30 बजे तक दृश्यता मात्र 5.3 मीटर रही।

 

वहीं घने कोहरे की वजह से 40 ट्रेनें लेट रहीं। सुबह आने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस शाम को आई। हाईवे पर हादसे भी हुए। पनकी में एक ऑटो हाईवे किनारे नाले में गिर गया। वहीं बर्रा में कानपुर-इटावा हाईवे के पास लोडर नाले में फंस गया।

 

वहीं कोहरे और बर्फीली हवाओं के मैदानी क्षेत्रों से आने की वजह से दिन का तापमान तीन डिग्री और रात को एक डिग्री लुढ़क गया। अधिकतम तापमान 20.8 और न्यूनतम 6.8 डिग्री रहा। इतना कम पारा इस महीने दूसरी बार रिकार्ड किया गया है। इससे पहले 19 डिग्री तक तापमान आया था।

अगले तीन दिनों तक तेज ठंड पड़ेगी

सीएसए के मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक ठंड इसी तरह पड़ेगी और कोहरा भी घना रहेगा। मौसम विभाग प्रमुख डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार खुला आसमान और शीत अधिक पड़ने की वजह से कोहरा और धुंध तेज हो गई है।

 

सप्ताह में दूसरी बार प्रदूषण 300 एक्यूआई के पार

घने कोहरे के बीच बुधवार को प्रदूषण की मात्रा 300 एक्यूआई के पार चली गई। एक सप्ताह में दूसरी बार प्रदूषण रेड जोन में दर्ज हुआ। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार नेहरू नगर क्षेत्र में सबसे ज्यादा 310 एक्यूआई रिकार्ड हुआ। बोर्ड के मानक के अनुसार 300 से ऊपर प्रदूषण की मात्रा को खराब की श्रेणी में रखा जाता है। इसी तरह किदवई नगर क्षेत्र में 166 और कल्याणपुर क्षेत्र में 177 एक्यूआई रहा।

रिपोर्ट आर पी एस समाचार 

आर पी एस न्यूज़
Author: आर पी एस न्यूज़

न्यूज़ और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9453 555 111 पर www. rpssmachar.com rpsnews.com Emeil -rpssamachar@gmail.com rpsnews@gmail.com

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

[wonderplugin_slider id=1]

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!
Skip to content