May 29, 2024 10:47 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हमारा ऐप डाउनलोड करें

इन इलाकों में अंधड़ के साथ होगी बारिश, गिरेंगे ओले, मौसम विभाग का डबल अलर्ट

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 इन इलाकों में अंधड़ के साथ होगी बारिश, गिरेंगे ओले, मौसम विभाग का डबल अलर्ट

पूरे उत्तर भारत में मौसम में बदलाव जारी है। कहीं कोहरा तो कहीं बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने पूरे उत्तर प्रदेश में डबल अलर्ट जारी किया है। साथ ही बारिश और ओले के बारे में भी जानकारी दी है। उत्तर प्रदेश सीवियर कोल्ड की संभावना जताई है। वहीं, लखनऊ में कई स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। इसी के साथ यूपी भी कोहरे और शीतलहर की चपेट में है। बिगड़ते मौसम को देखते हुए उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया गया है। मध्य प्रदेश में सीवियर कोल्ड और बिहार में कोल्ड डे का अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी ठंड और कोहरे से राहत के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

23 जनवरी तक ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में 23 जनवरी तक मौसम ऐसा ही होगा। प्रदेश के अधिकांश इलाकों में कोहरे की संभावना बनी हुई है। इसी के साथ कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है। पूर्वी यूपी की अपेक्षा पश्चिमी यूपी में ज्यादा कोल्ड डे रहने की संभावना है।

घना कोहरे का अलर्ट जारी

प्रदेश में आज यानी 18 जनवरी को मौसम शुष्क रहा। इस दौरान वेस्ट यूपी में कुछ स्‍थानों पर घना से अत्यधिक घना कोहरा और कई जगह पर शीतलहर पड़ने के आसार हैं। वहीं पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर घना कोहरा का अलर्ट जारी हुआ है।

इन जिलों में कोल्ड डे की संभावना

गुरुवार को बिजनौर,मुजफ्फरनगर और उसके आसपास में इलाकों में तीव्र कोल्ड डे की संभावना जताई गई है। वहीं, रामपुर, बरेली,सहारनपुर, शामली, मेरठ, अमरोहा, मुरादाबाद और पीलीभीत में भी कोल्ड डे की संभावना जताई गई है।

 

घना से घना कोहरे का अलर्ट

गोंडा, संतकबीर नगर,महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बस्ती और बलरामपुर में कोहरा पड़ने के असार हैं। इसके अलावा शामली, बागपत,श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी और मेरठ में भी कोहरे का अलर्ट जारी हुआ है। पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, बरेली और उसके आसपास के इलाकों में कोहरा होने की संभावना है।

कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक पूरे उत्तर भारत में ठंड से राहत नहीं दिख रही है। हालांकि, धूप निकलने से दिन में तापमान में वृद्धि होने की संभावना है, लेकिन कोहरा बना रहेगा। IMD ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। साथ ही उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया है।

 

बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में आज बारिश की संभावना है। स्काईमेट के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड और सिक्किम में ओले गिर सकते हैं।

 

रिर्पोट आर पी एस न्यूज 

आर पी एस न्यूज़
Author: आर पी एस न्यूज़

न्यूज़ और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9453 555 111 पर www. rpssmachar.com rpsnews.com Emeil -rpssamachar@gmail.com rpsnews@gmail.com

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

[wonderplugin_slider id=1]

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!
Skip to content