July 27, 2024 6:39 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हमारा ऐप डाउनलोड करें

फराह से बनी जानकी फिर राम संग लिए सात फेरे

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बाद में

फराह से बनी जानकी, फिर सात फेरे के लिए राम संग...

अयोध्या धाम मंदिर में हुई अनोखी शादी की सजावट में
बेहद अनोखी शादी देखने को मिली। यहां रहने वाली फराह ने मुस्लिम धर्म को त्यागते हुए अपना नाम जानकी रखा। इसके बाद उन्होंने अपने प्रेमी राम से शादी कर ली। ये शादी अयोध्या धाम मंदिर में हुई। सोशल मीडिया पर दोनों की शादी की फोटो वायरल हो रही हैं.

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। इस समय पूरा देश राममय हो गया है। इसी बीच यूपी के पटाखों में अनोखी शादी हुई है। यहां अयोध्या धाम मंदिर में जानकी ने राम से विवाह किया है। फ़राह ने इस्लाम धर्म को त्यागते हुए अपना नाम जानकी रखा। इसके बाद उन्होंने अपने प्रेमी राम से शादी कर ली। ये शादी अयोध्या धाम मंदिर में हुई।

राखी में हुई राम-जानकी की शादी के फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. फराह से जानकी बाई का कहना है कि वह राम को सबसे प्यारे से प्यारे हैं। बचपन से दोनों साथ में ही बोले थे. वह राम से ही शादी करना चाहती थी। इसलिए उसने सनातन धर्म अपना लिया है और अपना नाम जानकी रख लिया है

चॉकलेट का थाना भोजीपुरा का है। यहां अयोध्या धाम मंदिर में एक ऐसी शादी हुई है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। जहाँ, यहाँ फ़राह नाम की मुस्लिम लड़की ने पहले इस्लाम को नष्ट किया और सनातन धर्म को स्पष्ट किया। इसके बाद फराह ने अपना नाम जानकी रख अपने प्रेमी राम के साथ मंदिर में शादी कर ली।

फराह से जानकी बाई का कहना है कि राम उससे प्यार करते थे। राम और जीने-मरने की कविता खा ली थी. मगर प्यार में धर्म बीच में आ रहा था। इसलिए उसने सनातन धर्म अपनाकर और अपना नाम जानकी से राम के साथ विवाह कर लिया। महिला का कहना है कि अब उसे फराह नहीं बल्कि, जानकी के नाम से जाना जाएगा।
स्कूल में पढ़ाई करते-करते हो गया था प्यार

कपल ने बताया कि दोनों स्कूल में साथ थे। पढ़ाई के दौरान ही दोनों के बीच प्यार हो गया। ये प्यार वक्त के साथ कायम रहा. एक बार ऐसा आया कि दोनों ने जीने-मरने की कसम खा ली। मगर दोनों का धर्म बीच में आ रहा था। इसलिए दोनों ने कानून का सहारा लेकर अपनी शादी को अंजाम दिया। बता दें कि ये शादी पुलिस की मौजूदगी में पूरे बैंड बाजे के साथ हुई है. इस दौरान वहां काफी लोग भी मौजूद थे. बता दें कि फराह से जानकी बच्ची की उम्र 23 साल है। दुल्हन का कहना है कि वह 6 साल के राम को बुलाया है। उसने जो किया है, वह अपना मॉस्को से है। इस शादी के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं और ये शादी चर्चाओं में बनी हुई है.

रिपोर्ट ललित कुमार 

Lalit Kumar
Author: Lalit Kumar

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

[wonderplugin_slider id=1]

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!
Skip to content