May 29, 2024 11:18 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हमारा ऐप डाउनलोड करें

5 मंत्र और पूजा जो आपके जीवन को समृद्ध और आसान बना देंगे

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

*🦚🙏‼️श्री गणेशाय नम:‼️🙏🦚*
*🌹🌸 ।। जय माता दी ।। 🌸🌹*

 

*5 मंत्र और पूजा विशेष*

5 मंत्र और पूजा जो आपके जीवन को समृद्ध और आसान बना देंगे

*भय मुक्ति के लिए बुद्ध मंत्र*
“ॐ मणिपद्मे हूं” तिब्बती बौद्ध धर्म का यह मूल मंत्र माना गया है तिब्बती इसे प्राय: पत्थरों पर लिखते हैं, इसके अलावा वो इसे कागज पर लिखकर पूजा चक्र में भी लगाते हैं मान्यता है कि इस चक्र को जितनी बार घुमाया जाए, उससे उतनी बार मंत्र उच्चारण का लाभ मिलता है.
आप मानसिक रूप से अशांति का अनुभव कर रहे हों, जीवन की कोई परेशानी आपको भविष्य के लिए डरा रही हो, या किसी अन्य प्रकार का भय या क्षोभ परेशान कर रहे हों, यह मंत्र आपको उससे पूरी तरह निजात दिलाएगा यह व्यक्ति में दिव्य ऊर्जा पैदा करता है जो कुछ ही दिनों में आपको स्वयं महसूस होगा। एकाग्रता बढ़ाने और मन की अशांति दूर करने में भी यह विशेष लाभाकारी है

इस बुद्ध मंत्र का जाप आप दिन के किसी भी समय एकांत अवस्था में कर सकते हैं लेकिन सुबह के समय आपका चित्त शांत और एकाग्र होता है, इसलिए इस समय किसी भी मंत्र का किया जाप विशेष फलदायी होता है.
*ᴷᵘⁿᵈˡⁱ ᵒⁿˡⁱⁿᵉ ⁹⁸⁶⁰²⁹⁸⁰⁹⁴ * ⁸⁷⁹⁰⁴⁶⁶¹⁹⁴*
*शनिदेव तैलाभिषेकम पूजा*
महाराष्ट्र में शिंगणापुर का शनिदेव मंदिर शनि दोषों को दूर करने के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध है यहां दूर-दूर से लोग शनि पूजा के लिए आते हैं इस मंदिर में की गई विशेष ‘शनिदेव तेलाभिषेकम् पूजा’ शनि दोषों के अलावा विवाह संबंधी परेशानियों और जीवन की हर बाधा के लिए फलदायी है सबसे बड़ी बात यह कि भक्तों की मान्यतानुसार यह बहुत जल्दी लाभ देता है.

*गणेश मंत्र*
“ॐ गं गणपतये नम:”
बुद्धि के देवता माने गए भगवान गणेश को विघ्न विनाशक भी कहा गया जाता है गणेश मंत्र “ॐ गं गणपतये नम:” का प्रतिदिन जाप करना आर्थिक से लेकर, सामाजिक मान-प्रतिष्ठा, पारिवारिक कलक आदि जैसी आपकी हर प्रकार की समस्या दूर करता है.

*पार्थिव शिवलिंग पूजा*
बीमारियां, दुर्भाग्य, दुर्घटना, मानसिक अशांति या अवसाद दूर करने में यह विशेष रूप से लाभकारी है मिट्टी से बने कच्चे शिवलिंग को पार्थिव शिवलिंग कहते हैं. पं.संजय शास्त्री अनुसार इस विशेष पूजा मे गंगा नदी के तट पर 108 पार्थिव शिवलिंग का अभिषेक किया जाता है ओमकारेश्वर या काशी ज्योतिर्लिंग मंदिर में की जाने यह पूजा ज्यादा जल्दी लाभ देती है.

*लक्ष्मी मंत्र*
“ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नम:” हर प्रकार की आर्थिक बाधा और नौकरी के अलावा वैवाहिक दोष या गृहस्थ जीवन की परेशानियां दूर करने के लिए इस मंत्र का नित्य प्रति जाप करें प्रतिदिन संभव ना हो तो कम से कम शुक्रवार के दिन अवश्य इसका 108 बार जाप करें.

*रुद्राभिषेक पूजा*
महादेव को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए यह पूजा की जाती है त्रिदेवों में शिव को संहारक माना गया है ऐसी मान्यता है कि जिस प्रकार शिव बुराइयों के विनाशक हैं, उसी प्रकार इनकी कृपा से जीवन की हर प्रकार की बाधा और परेशानी दूर होती है और व्यक्ति संपन्न, खुशहाल जीवन जीता है। रुद्राभिषेक पूजा में 11 विशेष वस्तुओं के साथ भगवान शिव के 108 नामों का जाप करते हुए उनका अभिषेक किया जाता है.
*P. Sanjay Shastri*
⁹⁸⁶⁰²⁹⁸⁰⁹⁴ ⁸⁷⁹⁰⁴⁶⁶¹⁹⁴
https://chat.whatsapp.com/DfNehdNBKy95v5TzlBnftL
join group.
*सफलता प्राप्ति मंत्र*
“जेहि विधि होइ नाथ हित मोरा करहु सो वेगि दास मैं तोरा ।।“ इसका अर्थ है कि “हे नाथ! मैं तेरा दास हूं। मुझे नहीं पता कि क्या सही और क्या गलत, जो भी मेरे लिए सही हो, कृपा कर वैसा ही करना।”
कभी ऐसा वक्त आता है या कोई ऐसा निर्णय लेना हो जो आपके जीवन की दिशा बदलने वाला हो लेकिन वह सही है या गलत या कई विकलपों में एक कौन सा विकल्प आपके लिए हितकारी है, आप समझ नहीं पा रहे, तो इस मंत्र का जाप करें विश्वास और निष्ठा के साथ नित्य किया यह जाप आपको उसी रास्ते ले जाएगा जो वास्तव में आपके लिए सही और कल्याणकारी होगा.

*कालसर्प दोष निवारण पूजा*
किसी की कुण्डली में यह दोष तब उत्पन्न होता है जब सभी 7 ग्रह (सूर्य, चंद्र, मंगल, शुक्र, बुध, बृहस्पति और शनि) राहु और केतु के बीच स्थित हों इस दोष से पीड़ित व्यक्तियों को जीवन भर दुर्भाग्य और करीबियों से बिछड़ने या मृत्यु शोक का भी सामना करना पड़ता है इस पूजा के द्वारा कालसर्प दोष के कुप्रभावों को कमजोर किया जा सकता है.

*महामृत्युंजय मंत्र*
“ॐ हौं जूं सः ॐ भूर्भुवः स्वः ॐ त्र्यम्बजकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्धबनान् मृत्योुर्मुक्षीय मामृतात् ॐ स्वः भुवः भूः ॐ सः जूं हौं ॐ !!” यह मंत्र भगवान शिव के कुछ बेहद शक्तिशाली मंत्रों में माना जाता है। इसका जाप जीवन में हर प्रकार की नकारात्मकता खत्म करती है। कहते हैं इससे मृतप्राय मनुष्य को भी जीवन दान मिलता है.
परिवार के मुखिया द्वारा प्रतिदिन किया इसका जाप परिवार पर एक सुरक्षा कवच का निर्माण करता है कहते हैं ऐसा करने वाले व्यक्ति या परिवार तक कोई बाधा पहुंचने से पहले नीलकंठ भगवान शिव खुद उसका ग्रास कर लेते हैं इसके अलावा पितृदोष, पूर्व जन्म के पापों से मुक्ति पाने के लिए भी यह पूजा विशेष प्रभावकारी मानी जाती है.
*ᴷᵘⁿᵈˡⁱ ᵒⁿˡⁱⁿᵉ ⁹⁸⁶⁰²⁹⁸⁰⁹⁴ * ⁸⁷⁹⁰⁴⁶⁶¹⁹⁴*
*हनुमान पूजा*
हनुमान जी को भगवान शिव का अवतार माना गया है नश्वर संसार में अपने जन्म काल में ये विष्णु, जो जगत के पालक माने जाते हैं, के अवतार भगवान राम के परम भक्त कहलाए इसलिए हर सुबह सूर्योदय से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए हनुमान जी की पूजा करना भगवान शिव और विष्णु की कृपा का पात्र बनाता है। इस प्रकार आपको धन-धान्य समेत यश और कीर्ति की प्राप्ति होती है.

*पुण्य लाभ के लिए इस पोस्ट को कृपया औरो  को भी अवश्य भेजिए*
, ▬▬▬▬▬⁂⧱⁂▬▬▬▬▬

गिरीश
Author: गिरीश

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

[wonderplugin_slider id=1]

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!
Skip to content