May 29, 2024 10:53 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हमारा ऐप डाउनलोड करें

आईबी की बड़ी कार्रवाई, एयरपोर्ट से पकड़े गए 8 ‘भगोड़े’, विदेश में ले रखी थी पनाह, अब होगा यह बड़ा एक्‍शन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नई दिल्‍ली. इंटेलीजेंस ब्‍यूरो के अंतर्गत आने वाले इमीग्रेशन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देश के अलग-अलग एयरपोर्ट से सात भगोड़ों को गिरफ्तार किया है. इन सभी भगोड़ों के खिलाफ विभिन्‍न राज्‍यों द्वारा लुक आउट नोटिस (एलओसी) जारी किया गया था.

सबसे अधिक 4 गिरफ्ता‍रियां दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से की गई है. इसके अलावा, अन्‍य गिरफ्तार‍ियां अमृतसर एयरपोर्ट और लखनऊ एयरपोर्ट से की गई है. गिरफ्तार किए गए सभी भगोड़ों को स्‍थानीय पुलिस के हवाले कर संबंधित विभागों को सूचित कर दिया गया है.

पहला मामला, दिल्‍ली एयरपोर्ट का है. इमीग्रेशन विभाग ने एयर इंडिया की पेरिस से आने वाली फ्लाइट एआई-142 से दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचे एएच नंदा को गिरफ्तार किया है. दिल्‍ली पहुंचते ही इमीग्रेशन  अधिकारियों ने लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: अर्धसैनिक बलों का साथ छोड़ गए 47000 जवान, ये थी बड़ी वजहें, अब सरकार उठा रही कुछ बड़े कदम

दूसरे मामले में, इमीग्रेशन विभाग ने मस्‍कट से दिल्‍ली पहुंचे अ‍मृतपाल सिंह को दिल्‍ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. अमृतपाल सिंह के खिलाफ भी एलओजी जारी थी. इसके अलावा, दिल्‍ली एयरपोर्ट से हांगकांग जाने की कोशिश कर रहे महेंद्र विश्‍वकर्मा को राजस्‍थान पुलिस द्वारा जारी एलओसी के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.

वहीं, अमृतसर एयरपोर्ट से क्‍वालालंपुर जाने की कोशिश कर रहे टीके सेहमी और अमृतपाल सिंह को एलओसी के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा, अहमदाबाद एयरपोर्ट से कमलेश कुमार नामक शख्‍स को एलओसी के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. वह शाहजाह से अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचा था.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली से मुंबई का किराया हुआ 5 गुना, फिर बेकाबू होने लगे एयरफेयर, यह है एयरलाइंस का पूरा खेल

इमीग्रेशन विभाग ने दिल्‍ली एयरपोर्ट से राहुल झा नामक शख्‍स को भी गिरफ्तार किया है. आरोपी ब्रिसबेन से दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचा था. वहीं, लखनऊ एयरपोर्ट से सत्‍ता भाई कारीगर को गिरफ्तार किया गया है, वह मस्‍कट से लखनऊ पहुंचा था, उसके खिलाफ गुजरात पुलिस ने एलओसी जारी की थी.

Tags: Airport Diaries, Crime News, Delhi airport

Source link

आर पी एस न्यूज़
Author: आर पी एस न्यूज़

न्यूज़ और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9453 555 111 पर www. rpssmachar.com rpsnews.com Emeil -rpssamachar@gmail.com rpsnews@gmail.com

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

[wonderplugin_slider id=1]

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!
Skip to content