September 8, 2024 2:58 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हमारा ऐप डाउनलोड करें

जमीन पर कब्जे की शिकायत सुन नाराज हुए सीएम, बोले – यह बर्दाश्त नहीं

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जमीन पर कब्जे की शिकायत सुन नाराज हुए सीएम, बोले- यह मंजूर नहीं

लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर सीएम ने किया ‘जनता दर्शन’, हर एक फरियादी की सुनी पीड़ा

जमीन पर हुए हमले में हीलाहवाली के कई मामले भी आए, सीएम ने संबंधित जवानों के डीएम से कहा- तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित होगी

लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज रविवार को अपने सरकारी आवास पर ‘जनता दर्शन’ किया। इस दौरान सैकड़ों फरियादियों ने अपनी पीड़ा रखी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी फरियादियों के पास पहुंचे और प्रदेश सुने। रविवार को सबसे ज्यादा शिकायत शाहजहांपुर से आई। इसमें से अधिकांश सशुल्क भूमि कब्जे और पैमाइश में हीलाहवाली से जुड़े थे। जिस पर सीएम काफी नाराज हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जनता दर्शन में हर पीड़ित के पास अपनी
समस्याएं सुनीं। यहां शाहजहांपुर जनपद से कई फरियादी आए थे। जिले से जमीन पर कब्जे और जमीन परमाइश की काफी संभावनाएं थीं। फरियादियों ने लेखपाल-कानूनगो की शिकायत भी सीएम से की। जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल मृत्यु को तीन दिन के भीतर कार्रवाई कर प्रकट करने का निर्देश दिया। ऐसे ही मामले आगरा-कानपुर से भी आए। सीएम ने सभी फरियादियों को आश्वासन दिया है कि उन्हें परेशानी होने की जरूरत नहीं है। जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।

धन के अभाव में नहीं रुकेगा किसी का इलाज
वहीं धनाभाव के कारण इलाज में आ रही समस्या को लेकर भी एक महिला आई थी। उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड है, लेकिन इलाज में इससे अधिक पैसे की आवश्यकता है, जिस पर सीएम ने आश्वासन दिया कि धन के अभाव में इलाज नहीं रुकेगा। तत्काल ही सीएम आवास से केजी सेवा वीसीआई और सीएमएस को इस संदर्भ में सूचित कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया गया। वहीं उन्नाव में सहायक अध्यापक भी तैनात किए गए, जिन्होंने बताया कि बच्चा काफी बीमार है और उसका इलाज लखनऊ में चल रहा है। पति भी बाहर रहते हैं। वे लखनऊ पलायन चाहते हैं। इस पर सीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कानून से खिलवाड़ काटाई नहीं बर्दाश्त किया जाएगा*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि फरियादियों की शिकायत जनपद स्तर पर हर हाल में सुनी जाएगी। किसी भी सूरत में कोई दुर्घटना नहीं होगी। जमीन पर कब्जे से जुड़े मामलों में सीएम ने कहा कि गिरफ्तारी की सुनवाई होनी चाहिए। कानून से खिलवाड़ करने वालों को काटा नहीं जाएगा।

गिरीश
Author: गिरीश

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

[wonderplugin_slider id=1]

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

error: Content is protected !!
Skip to content